Bihar Board Exam 2024 News : बिहार बोर्ड के परीक्षार्थी अब आधार सत्यापन के बाद ही दे सकेंगे 10वीं और 12वीं की परीक्षा

Bihar Board Exam 2024 News – बिहार बोर्ड ने परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए नया नियम बनाया है. उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए अपने आधार कार्ड की जांच करनी होगी कि यह वैध है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह नियम दिसंबर 2022 में शुरू हुआ था लेकिन बिहार बोर्ड यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से इस पर काम कर रहा है कि यह अच्छी तरह से काम करे।

हेलो दोस्तों, आज की पोस्ट में हम Bihar Board Exam 2024 News के बारे में सब कुछ जानने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपने यह पूरी पोस्ट पढ़ी है ताकि आप Bihar Board Exam 2024 News के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकें।

New Update 

BBOSE Bihar Board Exam 2024

बिहार बोर्ड ऑफ ओपन स्कूलिंग एंड एग्जामिनेशन (BBOSE) का एक नया नियम है जिसमें कहा गया है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों को अपना आधार नंबर सत्यापित कराना होगा। इसका मतलब यह है कि छात्रों को अपना परीक्षा फॉर्म भरने से पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका आधार नंबर पुष्टि हो गया है। एक बार उनका आधार नंबर सत्यापित हो जाए, तो वे परीक्षा दे सकते हैं।

शिक्षा से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

  • हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें  —   Click Herekosi study
  • Telegram Group  – Click Here kosi study

इससे पहले बिबोस ने सभी उम्मीदवारों के आधार विवरण को पहले ही सत्यापित कर लिया है। लगभग 21,981 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है, और अब तक, बिबोस ने 12,980 उम्मीदवारों के आधार विवरण को सत्यापित किया है। एक बार सभी आवेदन सत्यापित हो जाने के बाद सभी छात्र 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे।

आधार सत्यापन का मुख्य उद्देश्य

बिहार बोर्ड ऑफ ओपन स्कूलिंग एंड एग्जामिनेशन के प्रभारी ने कहा कि वे आधार सत्यापन के जरिए यह जांचना चाहते हैं कि छात्र असली हैं या नकली। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि केवल वास्तविक छात्र ही परीक्षा दें और नकली छात्रों को नकल करने की अनुमति न मिले। उन्हें पहले ही कई फर्जी छात्र मिल चुके हैं जिन्होंने परीक्षा देने की कोशिश की थी।

Bihar Board Exam 2024 (बोर्ड परीक्षा से पहले कराए आधार सत्यापन)

बिबोस, जो एक संगठन है, ने फैसला किया है कि वे 12वीं कक्षा के बाद 10वीं बोर्ड परीक्षा से छात्रों की आधार जानकारी की जांच करेंगे। इसका मतलब है कि जून 2023 में वे 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के आधार विवरण की जांच करेंगे। वे 10वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के आधार विवरण की भी जांच करेंगे। अब बिबोस द्वारा आयोजित परीक्षा देने वाले सभी छात्रों के लिए अपने आधार नंबर को सत्यापित करना आवश्यक है। इसलिए सभी छात्रों से जल्द से जल्द ये वेरिफिकेशन कराने के लिए कहा जा रहा है.

महत्ब्पूर्ण लिंक 

Important Link

Home Page Major Target
Bihar Board Inter Scholarship 2023 Online Click Here

 

 

kosi study

 

 

BSEB Matric Inter New Time Table 2024 Click Herekosi study

 

 

Bihar MTS Vacancy 2023  Click Here kosi study

 

 

Bihar Police Admit Card 2023 Download  Click Here kosi study

 

 

Bihar Board Matric Exam Form 2024 Click Here kosi study

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!