Bihar Police SI Vacancy 2023 : बिहार पुलिस SI के 1275 पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर में जारी हो सकती है नोटिफिकेशन, जल्द देख लेटेस्ट अपडेट

Bihar Police SI Vacancy 2023 :- बिहार पुलिस में इंस्पेक्टर बनने की चाहत रखने वाले लोग लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. इसे जून 2023 में शुरू होना था, लेकिन इसमें देरी हो गई क्योंकि कुछ कागजी काम निपटाने की जरूरत थी। आख़िरकार, ऐसा लग रहा है कि इस महीने कागजी कार्रवाई पूरी हो जाएगी और भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है. लोगों के लिए आवेदन करने के लिए 1275 पद उपलब्ध होंगे। हमें उम्मीद है कि आधिकारिक घोषणा अक्टूबर में की जाएगी।

अगर बिहार पुलिस इंस्पेक्टर की नौकरी की घोषणा अक्टूबर में आती है, तो इसका मतलब है कि वे इस साल के अंत तक नए इंस्पेक्टरों की भर्ती पूरी कर लेंगे। तो जो भी लोग आवेदन करना चाहते हैं वे जल्दी से तैयार हो जाएं और यह मौका न चूकें।

शिक्षा से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

  • हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें  —   Click Herekosi study
  • Telegram Group  – Click Here kosi study

तो आईए अब हम Bihar Police SI Vacancy 2023 Latest Update से जुड़े संपूर्ण जानकारी को विस्तार से जानेंगे। उम्मीदवार इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े।

New Update 

Post Name Bihar Police SI Vacancy 2023
Post Type Notification 
Bharti Post Name Bihar Police SI
Department name CSBC (Central Selection Board or Constable)
Total Bharti 1275
Apply Mode Online
Apply Date October 2023 (Expected)
Exam Date Mention in Post 
Official Website Click Here

 

Bihar Police SI Recruitment 2023 Recent Update

Bihar Police SI Recruitment 2023

Bihar Police SI Recruitment 2023 Recent Update योग्य अभ्यर्थियों की सूची जांच के बाद बिहार पुलिस आयोग को भेजी जायेगी. फिर वे नौकरी के उद्घाटन की घोषणा करेंगे। बिहार में, उन्हें 21391 कांस्टेबलों की भर्ती के तुरंत बाद 1275 दरोगा  (उप-निरीक्षकों) के लिए नौकरी की घोषणा करनी थी। लेकिन उन्होंने अभी तक सब-इंस्पेक्टर नौकरियों की घोषणा नहीं की है, और उन्होंने कांस्टेबलों के लिए लिखित परीक्षा पहले ही निर्धारित कर दी है।

अच्छी खबर! हमने विश्वसनीय स्रोतों से सुना है कि बिहार इंस्पेक्टरों के लिए 1275 नौकरियों के लिए अक्टूबर में एक अधिसूचना जारी की जाएगी।

नवंबर दिसंबर में शुरू होगी बिहार दरोगा भर्ती परीक्षा

आसान शब्दों में कहें तो बिहार पुलिस जल्द ही नए इंस्पेक्टरों की नियुक्ति करने जा रही है. वे अक्टूबर 2023 में इसकी घोषणा करेंगे और आप इंस्पेक्टर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आप आवेदन प्रक्रिया में सफल हो जाते हैं, तो आपको नवंबर या दिसंबर में परीक्षा देनी पड़ सकती है।

दिव्यांगों को आरक्षण का प्रावधान किया गया

पुलिस के पास उन लोगों की एक सूची थी जिन्हें वे वापस नौकरी पर रखने जा रहे थे, और उन्होंने किसी विकलांग व्यक्ति के लिए एक विशेष स्थान रखने की योजना बनाई थी। लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि उनकी भर्ती प्रक्रिया में विकलांग लोगों को शामिल करने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए वे सूची को बदलने और विकलांग व्यक्ति के लिए एक विशेष नौकरी बनाने के बारे में सोच रहे हैं जो सचिवीय कार्य कर सकता है।

Bihar Police SI Bharti 2023 के लिए योग्यता

बिहार पुलिस में दरोगा पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की योग्यता स्नातक पास होनी चाहिए और कांस्टेबल के लिए 12वीं पास योग्यता होनी चाहिए।

Bihar Police SI Vacancy 2023 के लिए आयु सीमा

Bihar Police SI Vacancy 2023 के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 37 वर्ष से अधिक नहीं हो सकती, लेकिन कांस्टेबल बनने के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है।

Bihar Police SI Bharti 2023 ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

बिहार पुलिस SI के रूप में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। लेकिन इस बात की अच्छी संभावना है कि यह अगले महीने अक्टूबर में शुरू होगी जब वे एक विज्ञापन के माध्यम से इसकी घोषणा करेंगे। एक बार जब हम अपनी वेबसाइट majortargets.com पर बिहार पुलिस एसआई नौकरी के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर देंगे, तो हम आपको ऑनलाइन आवेदन करने और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करेंगे।

महत्ब्पूर्ण लिंक 

Important Link

Home Major Target
For Online Apply Available Soon
Official Website Click Here

Bihar Police New Bharti 2022

Bihar Police Admit Card 2023 Download Click Here

Bihar Police New Bharti 2022

Join Telegram Channel Click Here

 

Bihar Police SI Vacancy 2023: FAQs

When will the Bihar Police SI Vacancy openings for 2023 be announced?

Candidates have been waiting for a long time for the Bihar Police to release the notification for the recruitment of Darogas. Although this recruitment was supposed to be announced in June 2023, it got delayed due to the roster clearance. As per the information received, the notification for recruitment on 1275 Daroga positions will be released soon. This issue was stuck in roster clearance for the past 5 months. However, there is hope that the roster will be cleared this month, removing any technical obstacles. Along with this, there is an expectation that the advertisement will be released in October.

Bihar Police SI Recruitment 2023 Recent Update

बिहार पुलिस इंस्पेक्टर नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची की जांच के बाद, इसे बिहार पुलिस ओवर सर्विस कमीशन को भेजा जाएगा। फिर, वे नौकरी का विज्ञापन करते हुए एक नोटिस निकालेंगे। बिहार में उन्हें 21391 सिपाहियों की भर्ती के तुरंत बाद 1275 सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए विज्ञापन देना था, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। उन्होंने कांस्टेबलों की लिखित परीक्षा के लिए पहले ही तारीख तय कर दी है। हालाँकि, हमने सूत्रों से सुना है कि वे अक्टूबर में 1275 इंस्पेक्टर पदों के लिए विज्ञापन देने वाले हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!