DRDO Vacancy 2024 : डीआरडीओ में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी »

DRDO Vacancy 2024:- भारत सरकार ने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में नौकरी के अवसर की घोषणा की है। लोग अब अपना आवेदन पत्र भेजकर इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 7 फरवरी है.

जल्द ही लोगों को 2024 में डीआरडीओ में शामिल होने के लिए आवेदन करने के लिए एक पत्र आएगा। डीआरडीओ एक समूह है जो रक्षा के लिए अनुसंधान और विकास करता है। जो लोग इसमें शामिल होना चाहते हैं उनके लिए उनके पास हर साल एक परीक्षा होती है।

Drdo vacancy 2024 last date

डीआरडीओ, जिसका पूरा नाम डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन है, में नौकरी निकली है। वे नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए लोगों की तलाश कर रहे हैं। नोटिस 17 जनवरी को जारी किया गया था और आपके पास आवेदन करने के लिए 7 फरवरी तक का समय है। यदि आप रुचि रखते हैं और पात्र हैं, तो आप नीचे अधिक विवरण पा सकते हैं।

Drdo vacancy 2024 :- भारत में यह संगठन आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक पर नज़र रखने के लिए ज़िम्मेदार है। यह नई दिल्ली में स्थित है और इसका स्वामित्व भारत सरकार के पास है। संगठन का मुख्यालय डीआरडीओ भवन नामक भवन में है। जो लोग संगठन के लिए काम करना चाहते हैं वे परीक्षा दे सकते हैं, और यदि वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें जूनियर रिसर्च फेलो के रूप में नौकरी मिल सकती है।

 

DRDO भर्ती Apply शुल्क

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको कुछ भी भुगतान नहीं करना होगा और कोई भी व्यक्ति बिना कोई पैसा खर्च किए आवेदन कर सकता है।

DRDO भर्ती आयु सीमा

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में शामिल होने के लिए आपकी आयु 28 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए। हम आपकी उम्र की गणना दिनांक 7 फरवरी 2024 के आधार पर करेंगे।

DRDO भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन भारती में शामिल होने के लिए आपकी आयु 28 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए। हम आपकी उम्र की गणना दिनांक 7 फरवरी, 2024 के आधार पर करेंगे। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के लिए काम करने के लिए, उम्मीदवारों के पास अच्छी शिक्षा पृष्ठभूमि होनी चाहिए। उनके पास इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी जैसे (BE/B.Tech) के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उनके पास किसी ME/M) .Tech) में स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों डिग्री भी हो सकती हैं। यदि उनके पास मास्टर डिग्री है, तो उन्हें उसमें भी अच्छे ग्रेड प्राप्त करने होंगे। वैकल्पिक रूप से, उनके पास अच्छे ग्रेड के साथ बुनियादी विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री हो सकती है।

  • DRDO भर्ती चयन प्रक्रिया: इसमें, सभी उम्मीदवारों को बिना परीक्षा के चुना जाएगा।

DRDO भर्ती Apply प्रक्रिया

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको एक कागजी आवेदन पत्र भरना होगा। फॉर्म एक नोटिस में दिया गया है, जिसे आपको प्रिंट करना होगा और ध्यान से भरना होगा। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आपको इसे दिए गए पते पर भेजना होगा।

  • Apply शुरू: शुरू
  • अंतिम तारीख: 8 फरवरी 2024
  • एप्लीकेशन फॉर्म – Click Here
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!