School Holiday update 2023 : देश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद, सरकार ने दी जानकारी , जाने पूरी अपडेट »

School Holiday update 2023 :- यदि आप प्राथमिक या उच्च विद्यालय के छात्र हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि सितंबर में कई त्यौहार और चार रविवार होते हैं। इस वजह से, कुछ राज्य सरकारों और शिक्षा विभागों ने छात्रों को सितंबर में कुछ खास दिनों में स्कूल से छुट्टी देने का फैसला किया है। आइए जानें सितंबर में कब-कब बंद रहेंगे School Holiday update 2023

सितम्बर के महीने में पड़ने जा रही है देशभर के स्कूलों में लगातार छुट्टियां! लिस्ट हुई जारी

School Holiday update : जैसा कि आप जानते हैं, हमारे देश की सरकार और शिक्षा विभाग ने उन दिनों की एक सूची साझा की है जब सितंबर में स्कूल बंद रहेंगे। इस महीने में बहुत सारे त्यौहार और चार रविवार हैं, इसलिए स्कूल लंबे समय तक बंद रहेंगे। इसका मतलब है कि इस महीने के दौरान सभी कक्षाओं के छात्र मौज-मस्ती कर सकते हैं और शायद यात्रा पर भी जा सकते हैं। यहां छुट्टियों की विस्तृत सूची दी गई है.


इन्हें भी जरूर पढ़ें…….


इस महीने कब-कब रहेंगे स्कूल बंद

  • शिक्षा दिवस एक विशेष दिन है जो 5 सितंबर को देश के सभी स्कूलों में मनाया जाएगा। इस वजह से, स्कूल बंद रहेंगे और छात्रों को छुट्टी मिलेगी। हालाँकि, कुछ राज्यों में छात्रों को अभी भी स्कूल जाना होगा, लेकिन उन्हें केवल आधे दिन ही पढ़ाई करनी होगी।
  • देश के सभी हिस्सों में 7 सितंबर को खास त्योहार जन्माष्टमी मनाया जाएगा. इस वजह से उस दिन स्कूल बंद रहेंगे ताकि बच्चे अपने परिवार के साथ त्योहार का आनंद ले सकें.
  • 19 सितंबर को देश के कुछ राज्यों में गणेश उत्सव नाम का त्योहार मनाया जाएगा. यह त्यौहार बहुत ही महत्वपूर्ण है और बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस त्योहार के चलते इन राज्यों के सभी स्कूल 19 सितंबर को बंद रहेंगे. सरकार और शिक्षा विभाग ने इस दिन स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं.
  • 28 सितंबर को देश के सभी स्कूल बंद रहेंगे। , क्योंकि यह मिलाद-ए-नबी या ईद-ए-मिलाद नामक एक विशेष दिन है,
  • 3, 10, 17 और 24 सितंबर को रविवार रहेगा. इन दिनों देशभर में सभी जगह स्कूल बंद रहेंगे.

Join For Official News


WhatsApp Group

Join Now

Telegram Group

Join

जी-20 शिखर सम्मेलन विभिन्न देशों के महत्वपूर्ण लोगों की एक बड़ी बैठक है। यह 10 सितंबर को भारत की राजधानी दिल्ली में होगा। इसके चलते दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली के सभी स्कूल 8 सितंबर से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे. उन्होंने स्कूलों के प्रभारियों को भी निर्देश दिये हैं.

Home Major Target
Optical Illusion Challenge Click Here

 

इसे भी पढ़ें–

DRDO Vacancy 2024
Bihar Caste Certificate Online Apply 2024
Bihar Student Credit Card Yojana
Bihar Anganwadi New Vacancy 2024
Airtel Payment Bank Loan 2023
Pan Card Se Loan Kaise Le

 

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!